IAF LDC recruitment 2022
Uncategorized

भारतीय वायुसेना ने ग्रुप सी (एलडीसी) पदों के लिए निकाली भर्ती, 20 जून आवेदन करने की अंतिम तारीख

भारतीय वायुसेना ने ग्रुप सी सिविलियन पदों को भरने हेतु इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार इन लोअर डिविजन क्लर्क (LDC) की वैकेंसी के लिए OFLINE APPLY कर सकते हैं। आवेदन जमा कराने की Last Date भर्ती विज्ञापन प्रकाशित होने के 30 दिन तक है। भारतीय वायुसेना की इस भर्ती का विज्ञापन 21 मई को प्रकाशित रोजगार समाचार पत्र में देखा जा सकता है।

कैसे करें आवेदन (How to Apply For IAF LDC POST)

IAF LDC पदों पर सीधी भर्ती में आवेदन के लिए कैंडिडेट्स को अपना भरा हुआ आवेदन पत्र दिए गए पते – प्रिसाडिंग ऑफिसर, सिविलियन भर्ती बोर्ड, एयरफोर्स रिकॉर्ड ऑफिस, सुब्रतो पार्क, नई दिल्ली-110010 पर भेजना होगा।

यह भी पढ़े: कोचिंग वाला प्रेमी मौसेरा भाई बनकर पहुंचा प्रेमिका की ससुराल, रात में पति ने दोनों को साथ पकड़ा

आयु सीमा {Age limit)

IAF के इन पदों के लिए आयु सीमा 28 नवंबर 2021 को 18-25 वर्ष है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट भी मिलेगी।

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

उम्मीदवारों को 12वीं पास होने के साथ ही अंग्रेजी में Typing speed 35 मिनट प्रति शब्द और हिन्दी में 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

सिलेक्शन प्रोसेस (Selection Process)

आईएएफ (IAF) भर्ती बोर्ड द्वारा आवेदन पत्रों की जांच करने के बाद उम्मीदवारों को Written exam के लिए कॉल लेटर भेजा जाएगा। रिटन एग्जाम में 12वीं कक्षा के Level के प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा में सामान्य बुद्धि और तर्क क्षमता, सामान्य गणित, सामान्य अंग्रेजी और सामान्य ज्ञान के प्रश्न होंगे। परीक्षा हिन्दी और अंग्रेजी माध्यम से आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *