Ignou admission 2022
Uncategorized

IGNOU Admission 2022 : इग्नू ने जारी किया जून 2022 यूजी, पीजी, डिप्लोमा कोर्स की परीक्षा का कार्यक्रम, 22 जुलाई से 5 सितंबर तक होगी एग्जाम

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) द्वारा विभिन्न ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, डिप्लोमा और अन्य Course की जून 2022 परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी datesheet के अनुसार, जून TEE का आयोजन 22 जुलाई से किया जाएगा। यह परीक्षाएं 5 सितंबर 2022 तक चलेंगी। परीक्षाएं तय तारीखों पर तीन-तीन घंटों की दो शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी, जो सुबह 10 और दोपहर 2 बजे शुरू होंगी।

जिन छात्र-छात्राओं को जून 2022 TEE में शामिल होना है, वे IGNOU की ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in से परीक्षाओं का कार्यक्रम Download कर सकते हैं। हालांकि, IGNOU द्वारा जारी किए गए एग्जाम प्रोग्राम के Details के मुताबिक घोषित की गई तारीख फिलहाल संभावित हैं।

जल्द ही भर पाएंगे इग्नू जून 2022 TEE फॉर्म

IGNOU के नोटिस के मुताबिक जिन छात्र-छात्राओं को जून 2022 परीक्षा में शामिल होना है, वे जल्द ही परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे, जिसे IGNOU के परीक्षा पोर्टल, ignou.ac.in पर उपलब्ध कराया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा Form भरने के लिए यह जरूरी है कि उनके Registration वैलिड हो। परीक्षा फॉर्म के लिए यह भी जरूरी है कि छात्र ने सम्बन्धित कोर्स के लिए निर्धारित न्यूनतम अवधि पूरी कर ली हो।

छात्र correction के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे

विभिन्न कोर्स में रजिस्टर्ड छात्र-छात्राओं को ध्यान देना चाहिए कि समान समूह (समूह 1 से समूह 6) के कोर्स की स्थिति में परीक्षा की तारीख और परीक्षा सत्र में परिवर्तन के निवेदन IGNOU द्वारा अस्वीकार किए जाने की घोषणा
Notice में की गई है।

इसके अलावा यदि छात्र का बैकलॉग कोर्स हो या कोर्स अलग-अलग प्रोग्रामों से सम्बन्धित हो तो भी छात्र परीक्षा की तारीख या परीक्षा सत्र में correction के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे। इन छात्रों को इस सत्र में परीक्षाएं देनी होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *