Israel pm Neftali Beten said he may loose power as isreal prime minsiter in next two weeks
Uncategorized

इजराइली प्रधानमंत्री नेफ्ताली की कुर्सी खतरे में : बेटेन बोले अगले दो हफ्तों में जा सकती है कुर्सी | जानिए पूरी खबर

Israel pm Neftali Beten said he may loose power as isreal prime minsiter in next two weeks

इजराइली प्रधानमंत्री नफ़ताली बेनेट की गठबंधन की गठबंधन वाली सरकार मुश्किल में आ सकती हैं। आपको बता दे की नेफ्ताली सरकार के पास विपक्ष से सिर्फ एक सीट ही ज्यादा हैं। बताया जा रहा हैं की अब इस एक सहयोगी ने भी अलाइंस से बाहर जाने का फैसला किया हैं। इसी वजह से नेफ्ताली सरकार पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

यह भी पढ़े : Shidhant Kapoor Drug Case: शक्ति कपूर के बेटे को मिली जमानत। बेंगलुरु पुलिस ने रेव पार्टी से ड्रग मामले में किया था एक दिन पहले गिरफ्तार

आपको बता दे की इजराइल में पिछले 2 वर्षो में 4 सरकार अलपमत में रही हैं। इसी वजह से वह बार बार चुनाव भी हुए हैं। इजराइल में छोटी छोटी पार्टियों के गठबंधन से सरकार बनती हैं। यह कुल 120 सीटों पर चुनाव होता हैं। इनमे से जिस पार्टी के पास 61 सीट होती है वो सरकार बनती हैं. लेकिन कभी एक ही पार्टी की इतनी सीट चुनाव में नहीं आती हैं। इसी कारण वह गठबंधन बनानी पड़ती हैं

नेफ्ताली बेनेट के एक ब्यान से मिली जानकारी

आपको बता दे के इजराइली अखबार ‘टाइम्स ऑफ़ इजराइल’ द्वारा जारी रिपोर्ट के सूत्रों से यह ब्यान सामने आया हैं। उनका कहना हैं की आने वाला दो हफ्तों में यह तय हो जायेगा की उनकी सर्कार सत्ता में रहेगी या नहीं।

नेतन्याहू के सत्ता में लौटने की कितनी उम्मीद हैं

आपको बता दे की इजराइली न्यूज़पेपर में दावा किया गया हैं की नेतन्याहू फिर से सत्ता में लौट सकते हैं। सरकार बनाने के लिए उन्हें सिर्फ दो ही सीटों का इंतजाम करना हैं। आपको बता दे की नेतन्याहू 12 साल इजराइल के प्रधानमंत्री रह चुके हैं, लेकिन गठबंधन सर्कार के मुखिया के रूप में ही। इजराइल की राजनीति में स्थिरता बहुत ही कम देखने को मिलती हैं।

आपको बता दे की नेतान्यहु के लिए सत्ता में आने के रास्ते अब भी खुले हुए हैं। अगर यामिना पार्टी की बेनेट सरकार गिरती हैं तो या तो इजराइल में नए चुनाव होंगे या फिर नेतन्याहू फिर से बहुमत का इंतजाम कर सरकार बनाएंगे। बेनेट सरकार का कार्यकाल दिसंबर 2023 में समाप्त होना हैं।

यह भी पढ़े: सिंगल यूज़ प्लास्टिक पर सरकार ने लगाया बैन : फ्रूटी, कोको कोला जैसी कंपनियों की निकली हवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *